Ghanshyam Yadav net worth: जानिए क्या है इनकी Age, Height, Weight, Wife, Net Worth, Youtube Income, Wikipedia

6 Min Read
Ghanshyam Yadav 

Ghanshyam Yadav net worth: घनश्याम यादव जिन्हें लोग Ghanshyam Tech और Art Of Trading के नाम से जानते हैं।  यह एक ट्रेडर है बैंक निफ़्टी क्षेत्र में और यह एक यूट्यूबर भी है ।घनश्याम यादव ने मुंबई यूनिवर्सिटी से B.Tech की डिग्री हासिल की है। Ghanshyam Yadav 5 लाख रुपए महीना कमाते हैं और इनकी Net Worth 50 करोड़ रुपए है।

Image Source : Social media

 

Ghanshyam Yadav कौन है, Who is Ghanshyam Yadav?

Ghanshyam Yadav जिन्हें लोग Ghanshyam Tech, Art of Trading और शेयर बाजार के राजा के नाम से जानते हैं। इनका पेशेवर शेयर बाजार में ऑप्शन ट्रेडिंग करना है। और यह एक यूट्यूबर भी है। यह यूट्यूब पर ऑप्शन ट्रेडिंग करना सिखाते हैं और शेयर मार्केट से जुड़ी जानकारी प्रदान करते हैं। घनश्याम यादव का जन्म 30 सितंबर 1987 को देवरिया उत्तर प्रदेश के गांव में हुआ था।इनकी उम्र अभी 36 साल है।

Ghanshyam Yadav Trader Wikipedia​

Real NameGhanshyam Yadav
Youtube NameGhanshyam Tech, Art Of Trading
Date of Birth30 September, 1986
Age (in 2023)36 years
Home TownDeoria
BirthplaceDeoria, Uttar Pradesh
HobbiesTrading, Teaching
ReligionHindu
Education QualificationB.Tech (Graduate)
Famous ForIntraday Trader (Professional Option Buyer)

Ghanshyam Yadav Family​

Mother NameSmt. Shanti Devi
Father NameShri Ram Shankar Yadav
SiblingsNo Siblings
Marital StatusMarried
Wife NameUnknown
Daughter NameUnknown

Ghanshyam Yadav Income​

Ghanshyam Yadav 5 लाख रुपए महीना कमाते हैं और इनकी नेट वर्थ 50 करोड़ रुपए है।

Ghanshyam Yadav Height, Weight

Height5’5″ (175 cm)
Weight70 kg (143 lbs)
Chest, waist, hips38,30,37

Ghanshyam Yadav Journey

घनश्याम यादव गोरखपुर उत्तर प्रदेश के गांव देवरिया के रहने वाले हैं। वह एक मिडिल क्लास फैमिली से हैं। घनश्याम जी के पिताजी कर्मचारी हैं। उन्होंने अपने हाई स्कूल की पढ़ाई कानपुर से शुरू की थी और फिर वह मुंबई चले गए और उन्होंने अपनी बीटेक ग्रेजुएशन मुंबई यूनिवर्सिटी से की है।

उन्होंने अपने ग्रेजुएशन के दौरान कई पार्ट टाइम जॉब किये। उन्होंने किसी भी काम को छोटा ना समझ कर हर वह काम किया जिससे वह थोड़े बहुत पैसे कमा सकें जैसे बैनर को कलर करना, पोस्ट को रंगना, नो पार्किंग का बोर्ड ठीक करना और तो और उन्होंने रात को चौकीदारी का भी काम किया है।

Image Source : Social media

घनश्याम यादव को ट्रेडिंग के बारे में कैसे पता चला और उनकी ट्रेडिंग जर्नी क्या रही?

घनश्याम यादव का कॉलेज में एक दोस्त था जिनके पिताजी ट्रेडर और इन्वेस्टर थे। तब उन्हें पहली बार स्टॉक मार्केट के बारे में और ट्रेडिंग के बारे में पता चला था। फिर उन्होंने स्टॉक मार्केट को सीखना शुरू किया, समझना शुरू किया उनके दोस्त के पिताजी से।

घनश्याम यादव जी ने स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग सिर्फ ₹5000 से शुरू की थी। उन्होंने Penny Stocks में इन्वेस्ट किया और वह किताबें पढ़ते थे और कुछ वीडियो भी देखा करते थे कि इन्वेस्टिंग में और अच्छा कैसे बने। मगर उनकी अभी शुरुआत ही थी उन्हें इस बारे में ज्यादा नहीं जानकारी थी इसलिए उन्होंने अपने ₹5000 शेयर बाजार में गवा दिए।

2010 में उन्होंने अपनी B.Tech की ग्रेजुएशन पुरी की और नौकरी करना शुरू कर दिया। मगर नौकरी के साथ-साथ वह ट्रेडिंग भी रोजाना किया करते थे। वह अपने नौकरी की कमाई आधा शेयर बाजार में लगाते थे और आधा अपने खर्चों में।

घनश्याम यादव ने रातों-रात अमीर बनने के बारे में कभी नहीं सोचा वह हमेशा यही सोचते थे कि मैं मेहनत करूंगा और चीजों को सीखूंगा मगर सारी रात जाकर परेशान नहीं रहूंगा कि अमीर कैसे बन्ना है।

घनश्याम यादव ऑप्शन ट्रेडर कैसे बने?

घनश्याम यादव स्टॉक मार्केट सीखते सीखते इतने अच्छे हो गए थे कि उन्होंने ट्रेनिंग देना भी शुरू कर दिया था और लोगों को स्टॉक मार्केट सिखाना शुरू कर दिया था। इसी दौरान वह 2017 में हैदराबाद अपने दोस्त आनंद से मिलने गए थे। उनसे मिलने के बाद उनसे मुलाकात करने के बाद आनंद ने बताया कि उन्होंने कैसे शेयर बाजार में ₹3 लाख के कैपिटल से 16 लाख रुपए प्रॉफिट बनाएं। मगर वह खुशी ज्यादा दिनों तक नहीं थी उन्होंने तीन ही महीने में अपना सारा प्रॉफिट गवा दिया। तब घनश्याम यादव को सबसे पहली बार पता चला कि ऑप्शन ट्रेडिंग क्या होता है और ऑप्शन ट्रेडिंग में कितनी ताकत है।

अपनी दोस्त की बात सुनकर, समझ कर घनश्याम यादव जी ने भी ऑप्शन ट्रेडिंग के बारे में रिसर्च करना शुरू कर दिया और जानकारी लेना शुरू कर दिया। 2017 से लेकर 2019 तक घनश्याम यादव ने ऑप्शन ट्रेडिंग कि। वह छोटे-छोटे ट्रेड्स लेते थे। कम क्वांटिटी में जैसे 25 से लेकर 50 तक की क्वांटिटी में वह स्टॉक लेते थे।

Ghanshyam Yadav Youtube Channel​

घनश्याम यादव के ” Ghanshyam Tech” और “Art Of Trading  नाम से दो यूट्यूब चैनल हैं।

1] Ghanshyam Tech​

2] Art Of Trading​

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version